बाथरूम को साफ करने के लिए 3 टिप्स

Ali Home Design ✅
3 Min Read
best-way-to-clean-bathroom-tiles

बाथरूम की टाइल्स को साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है। अन्यथा यह गंदा दिखाई देने लगता है।

बाथरूम को नियमित रूप से साफ करना बहुत जरूरी है। अगर आप बाथरूम की सफाई के साथ-साथ टाइल्स की सफाई नहीं करते हैं, तो वहाँ गंदा लगने लगता है। बाथरूम की टाइल्स को चमकाने के लिए, आप घर में मौजूद कुछ विशेष चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं, जिससे आपका बाथरूम कुछ ही मिनटों में चमक उठेगा।

सबसे पहले, आपको अपने बाथरूम की सफाई करनी चाहिए। बाथरूम आपके पूरे घर को गंदा कर सकता है और बाथरूम की बदबू से आपके घर का माहौल खराब हो सकता है। उसके बाद, आपको बाथरूम में लगे टाइल्स की सफाई करनी चाहिए।

बाथरूम की टाइल्स की सफाई के लिए विनेगर का उपयोग

best-way-to-clean-bathroom-tiles
best-way-to-clean-bathroom-tiles

अपने बाथरूम की सफाई के लिए आप विनेगर का उपयोग कर सकते हैं। विनेगर मिनटों में गंदी टाइल्स को साफ कर सकता है। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपका बाथरूम चमकता रहे, तो विनेगर या सफेद सिरका का उपयोग करें। इसके लिए, आपको सफेद सिरका को पूरे टाइल्स पर लगाना है और इसे रात भर रखना है। सुबह ब्रश से आसानी से अपने बाथरूम की सफाई करें, और आप देखेंगे कि आपका बाथरूम कुछ ही मिनटों में चमकता है।

ब्लीच से करें बाथरूम टाइल्स की सफाई

आप अपने बाथरूम की सफाई के लिए ब्लीच का भी उपयोग कर सकते हैं। ब्लीच मिनटों में गंदी चीजों को साफ कर सकता है। इसलिए, यदि आपके बाथरूम के टाइल्स पर दाग हैं, तो ब्लीच का उपयोग करें। आपको ब्लीच और गर्म पानी का घोल तैयार करना होगा और इसे टाइल्स पर लगाना होगा। फिर इसे रात भर के लिए छोड़ दें। सुबह नरम ब्रश के साथ आप अपने बाथरूम की सफाई करें, और आप देखेंगे कि आपके टाइल्स मिनटों में चमकते हैं।

नींबू और नमक से करें बाथरूम टाइल्स की सफाई

नींबू और नमक का घोल बनाएं और इसे बाथरूम टाइल्स पर लगाएं। नींबू और नमक का घोल किसी भी चीज की सफाई के लिए अच्छा होता है। पूरे टाइल्स पर इसे लगाएं और 6 से 8 घंटे तक छोड़ दें। फिर सुबह गर्म पानी से अपने टाइल्स को साफ करें, और आप देखेंगे कि आपके बाथरूम की टाइल्स मिनटों में चमकती हैं।

अगर आपको हमारी स्टोरी पसंद आई है तो कृपया इसे शेयर करें और अपनी राय दें। हमें आपके विचार और प्रतिक्रिया से नया ज्ञान प्राप्त होता है।

Share This Article
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *